रेलवे बोर्ड ने यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए कालका – शिमला ट्रैक पर ठहराव व समय सारणी में किये यह बदलाव

रेलवे बोर्ड ने यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए कालका – शिमला ट्रैक पर ठहराव व समय सारणी में किये यह बदलाव

नए बदलाव के अनुसार अब कालका-शिमला रेल लाइन पर हिमदर्शन और शिवालिक एक्सप्रेस के नए ठहराव बनाए हैं। इसके अलावा कालका से सुबह चलने वाली पहली और शिमला से चलने वाली अंतिम ट्रेन के समय में भी बदलाव किया है। रेलवे बोर्ड ने इसे लेकर नई समय सारिणी तैयार की है और रेलवे स्टेशन में अधीक्षक को भेज दी है। समय सारिणी एक अक्तूबर से लागू हो गई है। रेलवे बोर्ड ने यात्रियों की सहूलियत को लेकर समय सारिणी में बदलाव किया है।

इसके साथ दो ट्रेनों के ठहराव भी लोगों की मांग पर बनाए गए हैं। रेलवे बोर्ड के अनुसार हिमदर्शन और शिवालिक एक्सप्रेस ट्रेन अब धर्मपुर और सोलन रेलवे स्टेशन पर भी रुकेंगी। शिवालिक एक्सप्रेस कालका से शिमला को सुबह 5:45 बजे चलेगी। शिमला से कालका को शाम 05:40 बजे चलेगी। इसके अलावा हिमदर्शन एक्सप्रेस सुबह 07:00 बजे शिमला की ओर और शाम 03:50 बजे शिमला से कालका की ओर चलेगी।

दोनों रेलगाड़ियों का पहले एक ही ठहराव बड़ोग में था। अब सड़क के साथ लगते रेलवे स्टेशन में भी अप-डाउन दोनों में नए ठहराव बनाए गए हैं। इसके अलावा कालका से शिमला की ओर सुबह चलने वाली पहली ट्रेन सुबह 03:45 बजे चलेगी। इससे पहले यह ट्रेन सुबह 03:30 बजे चलती थी। इसके साथ शिमला से कालका की ओर जाने वाली अंतिम मेल ट्रेन शाम 06:15 बजे चलेगी। यह ट्रेन पहले शाम 06:45 बजे शिमला से निकलती थी।

कालका से शिमला की यह है समय सारिणी
कालका से शिमला की ओर पहली ट्रेन सुबह 03:45 बजे, रेलमोटर कार सुबह 05:25 बजे, शिवालिक एक्सप्रेस सुबह 05:45 बजे, मेल एक्सप्रेस सुबह 06:20 बजे, हिमदर्शन सुबह 07:00 बजे, हिमालयन क्वीन दोपहर 12:10 बजे, होलीडे एक्सप्रेस दोपहर 01:05 बजे चलेगी।

शिमला से कालका की यह है समय सारिणी
शिमला से कालका की ओर होलीडे स्पेशल सुबह 09:30 बजे, हिमालयन क्वीन सुबह 10:30 बजे, रेलमोटर कार दोपहर 12:00 बजे, शिमला-कालका ट्रेन दोपहर 2:15 बजे बजे, हिमदर्शन एक्सप्रेस दोपहर 03:50, शिवालिक एक्सप्रेस शाम 05:40 और मेल एक्सप्रेस 06:15 बजे चलेगी।

दो रेलगाड़ियों के धर्मपुर और सोलन में ठहराव बनाए हैं। इसके साथ कालका से पहली ट्रेन और शिमला से अंतिम ट्रेन की समयसारिणी में कुछ बदलाव हुआ है। रेललाइन पर जल्द सभी ट्रेनें सुचारु रूप से चलेंगी। – नवीन कुमार, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, अंबाला

Related posts